राहुल तेवतिया की जीवनी Rahul Tewatia Biography In Hindi

 


राहुल तेवतिया एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं। उनका जन्म 3 फरवरी, 1993 को हरियाणा, भारत में हुआ था।

तेवतिया 5 फीट 8 इंच की ऊंचाई पर खड़ा है और इसका वजन लगभग 68 किलोग्राम है। उनके बचपन और पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। मालूम हो कि वह हरियाणा के एक छोटे से गांव का रहने वाला है। उन्होंने हरियाणा में स्कूल में पढ़ाई की, लेकिन उनकी शिक्षा के बारे में विवरण सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है। यह ज्ञात नहीं है कि उनके कोई रिश्तेदार हैं जो क्रिकेट या खेल में भी शामिल हैं।

राहुल तेवतिया की  मुख्य जानकारी


Rahul Tewatia Biography
पूरा नामRahul Tewatia
लम्बाई (लगभग)1.7M
जन्मतिथि20 May 1993
जन्मस्थानFaridabad, India
बल्लेबाजी शैलीLeft-handed
गेंदबाजी की शैलीदाएं हाथ के 

तेवतिया ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के लिए खेलते हुए की थी। उन्होंने 2013 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और बाद में इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले। उन्हें 2018 में राजस्थान रॉयल्स द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था और तब से वे उनके दस्ते के नियमित सदस्य हैं। उन्होंने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय दौरों में भारत ए के लिए भी खेला है।

सितंबर 2020 में, तेवतिया ने श्रीलंका के खिलाफ एक टी20ई मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने भारत के लिए अन्य T20I और ODI मैच भी खेले हैं।

तेवतिया अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और बड़े छक्के लगाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वह एक उपयोगी स्पिनर भी हैं और बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए एक मूल्यवान ऑलराउंडर माना जाता है।

तेवतिया के निजी जीवन के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है और यह ज्ञात नहीं है कि वह विवाहित हैं या उनके कोई बच्चे हैं। वह वर्तमान में अपने क्रिकेट करियर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments